job

TOP 10 JOB SEARCH APPS

जॉब पोर्टल कंपनियों और उम्मीदवारों दोनों के लिए फायदेमंद हैं। यह कंपनियों को प्रतिभा के एक विशाल पूल से चुनने की अनुमति देता है, जहां नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की विभिन्न योग्यता, डिग्री मूल्य और अनुभव के संबंध में बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। जबकि, जो उम्मीदवार नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें बहुत सारी कंपनियों, उनकी रिक्तियों का पता लगाने का मौका मिलता है, और बाजार और वेतन में सद्भावना के मामले में एक कंपनी की तुलना दूसरी कंपनी से कर सकते हैं।

तो, नीचे दस सर्वश्रेष्ठ नौकरी-खोज ऐप्स हैं जिन्होंने विभिन्न लोगों को कई अवसर प्रदान किए हैं।

1.      LinkedIn

जब भर्तीकर्ता उपयुक्त नौकरी के उम्मीदवारों की तलाश करते हैं तो लिंक्डइन आपकी प्रोफ़ाइल को खोज परिणामों में दिखाने में मदद करेगा। वर्तमान परिदृश्य में, अधिकांश भर्तीकर्ता उन उम्मीदवारों के लिंक्डइन प्रोफाइल की जांच करते हैं जो उनके उद्घाटन के लिए आवेदन करते हैं। इसलिए नौकरी चाहने वालों के लिए अपने प्रोफाइल को अच्छी तरह से प्रबंधित करना बेहद जरूरी है।

2.     Naukri

Naukri.com एक भर्ती मंच है जो भारत और विदेशों में कॉरपोरेट्स / भर्तीकर्ताओं, प्लेसमेंट एजेंसियों और नौकरी चाहने वालों को भर्ती से संबंधित सेवाएं प्रदान करता है। यह रिज्यूमे डेटाबेस एक्सेस, जॉब लिस्टिंग और रिस्पांस मैनेजमेंट टूल्स जैसे कई उत्पाद प्रदान करता है।

इसकी एक अनूठी विशेषता है जो नौकरी चाहने वालों को आईटी, ई-कॉमर्स, मेडिकल, अकाउंटिंग या एफएमसीजी जैसे विभिन्न उद्योगों के लिए 5 जॉब अलर्ट बनाने की अनुमति देती है। श्रेणियों का चयन करने के बाद, आपको अक्सर इन क्षेत्रों से संबंधित नौकरी की रिक्तियों की सूचनाएं प्राप्त होंगी।

3.      Monster Job

आपकी पसंद के आधार पर आपके लिए एक आदर्श नौकरी खोजने की यात्रा में मॉन्स्टर जॉब आपका साथी है। अन्य जॉब-सर्च ऐप्स की तरह, यह भी आपको अकेले संघर्ष नहीं करने देगा। यह आपके लिए विशिष्ट नौकरियों की खोज करने, उनके लिए आवेदन करने और सर्वश्रेष्ठ कंपनी में काम करने के लिए एक आदर्श सामाजिक अनुप्रयोग है।

यह केवल भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि आपको खाड़ी, हांगकांग जैसे प्रमुख क्षेत्रों और सिंगापुर, मलेशिया, थाईलैंड, वियतनाम और इंडोनेशिया जैसे दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में भी काम करने का मौका मिल सकता है।

4.     Indeed

दुनिया में शीर्ष नौकरी खोज वेबसाइटों में से एक वास्तव में आईओएस और एंड्रॉइड दोनों के लिए 60 देशों और 28 भाषाओं में नौकरियों के अपने 16 मिलियन-मजबूत डेटाबेस तक पहुंच के साथ ऐप प्रदान करता है। आप अपना रेज़्यूमे अपलोड कर सकते हैं और कुछ क्लिकों के साथ नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं, प्रतियोगियों द्वारा पेश की जाने वाली कई घंटियाँ और सीटी निकाल सकते हैं।

5.      Glass Door

यदि आप एक संभावित नियोक्ता पर शोध कर रहे हैं, तो आप ग्लासडोर के विशाल डेटाबेस से बहुत बेहतर नहीं हो सकते हैं, और यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो यह उतना ही अच्छा है। ग्लासडोर कंपनी की समीक्षाओं, वेतन और यहां तक ​​कि साक्षात्कार के तरीकों का एक विशाल, अनाम डेटाबेस प्रदान करता है जो इसे ग्लासडोर के खुले नौकरियों और रिक्तियों के बड़े भंडार के खिलाफ जाँच के लिए एकदम सही बनाता है।

6. Shine

ऐप में उन्नत नौकरी खोज, फिर से शुरू करने वाले बिल्डर, नौकरी अलर्ट और कंपनी की समीक्षा सहित कई तकनीकी-समर्थित विशेषताएं हैं। इसकी मालिकाना एआई-संचालित नौकरी-उम्मीदवार मिलान प्रक्रिया यह सुनिश्चित करती है कि नौकरी चाहने वालों को उनके कौशल, अनुभव और वेतन अपेक्षाओं के आधार पर सबसे उपयुक्त नौकरी मिल जाए।

7.     Apna

अपना लाखों फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं की आजीविका का समर्थन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो 2020 में देशव्यापी तालाबंदी के दौरान बेरोजगारी के कगार पर थे। एक अत्यधिक मजबूत और विस्तृत पेशेवर समुदाय द्वारा संचालित, अपना ऐप अपने व्यापक करियर के माध्यम से लाखों लोगों के जीवन को बदलना जारी रखता है।

यह ऐप नौकरी चाहने वालों के सभी वर्गों के लिए नौकरियों की सुविधा प्रदान करता है: कुशल, अर्ध-कुशल और अकुशल। अपना उपयोगकर्ता भारत के 64 शहरों में 70+ से अधिक श्रेणियों में ऑफ़लाइन और ऑनलाइन नौकरी खोज सकते हैं।

8.     Simply Hired

सिंपलीहायर की नौकरी खोज और करियर खोज ऐप पर अपने सपनों की नौकरी खोजें। एक सुविधाजनक और नेविगेट करने में आसान स्थान पर लाखों नौकरियां खोजें। ऐप इंस्टॉल करें, और आप अपने सपनों की नौकरी खोजने के लिए तैयार हैं! तेज़, उपयोग में आसान नौकरी खोज ऐप में कोई विज्ञापन नहीं है, बस उच्च-गुणवत्ता वाले असाइनमेंट हैं।

9.     Upwork

Upwork सबसे बड़ी फ्रीलांस साइटों में से एक है, इसलिए Upwork के साथ साइन अप करना निश्चित रूप से फ्रीलांसरों के लिए विचार करने योग्य है। चाहे आप शुरुआती हों या विशेषज्ञ, किसी भी समय प्लेटफ़ॉर्म पर बड़ी संख्या में अवसर उपलब्ध होते हैं, और वे कई अलग-अलग प्रकार के कामों में शामिल होते हैं।

10.  Hirect

Hirect नौकरी या प्रतिभा खोज के लिए एक-एक-एक समाधान प्रदान करता है। यह नौकरी चाहने वालों को सीधे संभावित नियोक्ताओं से जोड़ता है और उनके बीच तेज और आसान संचार की सुविधा प्रदान करता है। मंच का उपयोग करना आसान है और इसमें उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *