Career-guide

Get work from Home internship by Internshala.com

Internship by Internshala.com

जी दोस्तो, कैसे हो आप सब,
उम्मीद करते हैं सब बढ़िया ही होंगे।
आज के इस लेख(article) के जरिए, हम आपको एक ऐसी वेबसाइट(website) के बारे में बताना चाहेंगे जो बिना किसी निवेश के internship और jobs के साथ जुड़ने के मौका देती है। इस प्लेटफॉर्म(platform) या वेबसाइट(website) के माध्यम से आपको internships, work from home internships, paid internships, unpaid internship और भी बहुत कुछ करने का मौका मिलता है।

इस प्लेटफॉर्म का नाम है ” Internshala “।

work from home internships in internshala

Internship features….

Internshala.com वेबसाइट बहुत भरोसेमंद प्लेटफॉर्म है और यहां पर हर दिन फ्रेश इंटर्नशिप(fresh internships) आती रहती है। इस प्लेटफॉर्म के जरिए आप इंटर्नशिप के साथ साथ जॉब भी ढूंढ सकते हैं। Internshala पर आपको इसके साथ और भी कई फीचर्स(features) देखने को मिल जाते हैं|

आप अलग अलग कैटेगरी(category) से अपने लिए इंटर्नशिप चुन सकते हैं और उसे फिल्टर(filter) कर सकते हैं, जैसी कि अगर आप किसी एक प्रदेश(state) से इंटर्नशिप तलाश रहे हैं, और चाहते हैं कि आपको इंटर्नशिप उसी प्रदेश से मिले या उसी स्थान(location) से मिले जहां आप रहते हैं, तो आप इस क्षेत्र का फिल्टर Internshala पर लगा सकते हैं, जहां पर आपको अपनी लोकेशन चुननी पड़ेगी। वहां पर आपको यह भी चुनने का मौका मिल जाता है कि आप कौन से क्षेत्र(field) में इंटर्नशिप या जॉब(internship or job) चाहते हैं।

Skill for internship….

इसके लिए आपके पास उचित कौशल(skill) होना बहुत जरूरी है, इससे आपके इंटर्नशिप के लिए चुनने(hire) के अवसर बड़ जाते है। अगर आपके पास कौशल का स्तर कम भी है तो भी आप इंटर्नशिप में शामिल होने के लिए अपने कौशल के स्तर को बढ़ा सकते हैं पर अगर आप में कोई योग्यता नहीं है, तो फिर आपको कौशल विकसित करनी पड़ेगी जिस भी क्षेत्र में आपकी दिलचस्पी है, उस क्षेत्र से सम्बन्धित(related) आप ऑनलाइन(online) youtube के जरिए, या लेख(Articles) के जरिए कोई course में शामिल हो सकते हैं जिससे आपको उचित कौशल विकसित करने में मदद मिलेगी।
आप यह वीडियो(video) भी देख सकते हैं इस वीडियो में हमने इंटर्नशाला(Internshala) प्लेटफार्म पर जो-जो भी विशेषताएं(features) हैं उन सभी को आपके साथ साँझा किया है, आपको इस वीडियो की मदद से काफी मदद मिलेगी….

Apply for internship in internshala….

Video तो आपने देख ली होगी| अब यह बात आती है कि आप इस प्लेटफार्म पर रजिस्टर(register) कैसे करें और किस तरह से इंटर्नशिप या जॉब के लिए आवेदन (apply) करें, आपको एक ईमेल चाहिए होगी जिसके जरिए आप इंटर्नशाला पर रजिस्टर कर सकते हैं।
यहां पर हम एक और वीडियो आपको रिकमेंड(recommend) कर रहे हैं, जिसमें यह बताया है कि आप किस तरह से इंटर्नशाला वेबसाइट पर रजिस्टर करें और किस तरह से इंटर्नशिप के लिए अप्लाई करें….

Work from home internship….

आप work from home internship, job, in office internship, paid internship, unpaid internship, internship in specific company, job in specific company, dream company for internship के लिए आवेदन कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि आप को इस वीडियो से काफी मदद मिली होगी अब आप अपने ड्रीम इंटर्नशिप(dream internship), ड्रीम जॉब(dream job) को पाएँ।

Internshala fraud??

आप यहां पर एक ध्यान देने वाली बात आती है यह प्लेटफॉर्म आपको ऑनलाइन इंटर्नशिप(online internship) का मौका देती है, पर इसके साथ आप जिस भी कंपनी के लिए आप आवेदन कर रहे हैं, उसके बारे में पहले पूरा जांच लें क्योंकि कोई जॉब या इंटर्नशिप के नाम पर गलत काम को भी अंजाम दे सकता है।

अगर कोई भी आपसे इंटर्नशिप या जॉब में शामिल होने के लिए पैसे मांगता है तो आप ऐसी इंटर्नशिप को join करने के बारे में सोचे भी नहीं। किसी को भी इंटर्नशिप के लिए पैसे लेने की जरूरत नहीं होती, अगर ऐसा होता है तो उनका मकसद आपको इंटर्नशिप के लिए हायर(hire) करना नहीं है|

बाकी आप सचेत रहें और अपने करियर के लिए मेहनत जारी रखें, हम आपका इसी तरह से और प्रॉब्लम के लिए भी समाधान(solution )लेकर आते रहेंगे। इसी के साथ हम आपसे विदा लेते हैं

GOOD LUCK

3 thoughts on “Get work from Home internship by Internshala.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *